संपादक का फर्जी फेसबुक अकाउंट बनाकर बदनाम करने वाला पत्रकार गिरफ्तार

E-mail Print PDF

गुवाहाटी। फेसबुक पर फर्जी एकाउंट बना कर असम के एक स्थानीय न्यूज चैनल के संपादक अतनु भुयां को बदनाम करने वाले एक पत्रकार को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। ये पत्रकार हैं टाइम्स आफ असम नाम से एक समाचार वेबपोर्टल चलाने वाले ध्रुव ज्योति डेका। डेका ने फेसबुक पर अतनु के नाम से अमर्यादित टिप्‍पणी की थी।

पुलिस महानिरीक्षक जेपी सिंह ने बताया कि डेका का एक एल साइबर कैफे है। इसमें पांच कम्यूटर हैं। एक कम्यूटर घर में है। डेका घर वाले कम्पयूटर से अतनु भुयां के नाम फर्जी एकाउंट बना कर संचालित करता था। जेपी सिंह ने बताया कि फेसबुक के जरिए पता चला कि हाट मेल से डेका ने यह फर्जी एकाउंट बनाया था। यह जानकारी मिलने के बाद पुलिस ने माइक्रोसाफ्ट से संपर्क किया तो पता चला कि यह एकाउंट ध्रुवज्योति डेका है।

श्री सिंह ने बताया कि डेका का कंम्पयूटर जप्त करने के बाद पुलिस पता करने में लगी है कि इस चर्चित फेसबुक कांड में डेका के साथ और कौन लोग शामिल हैं। बताते चले कि इस कथित अतलु भुयां के फेसबुक एकाउंट में अहोम समुदाय की मिहलाओं के ऊपर अमर्यादित टिप्पणी की गई थी, जिसके बाद प्रदेश भर में बबाल मच गया था। अतुन भुयां को सजा देने की मांग को लेकर बंद बुला दी गई थी और कई संगठन सड़क पर उतर गए थे। जबकि अतनु भुयां ने इस तरह की किसी हरकत से इनकार किया था।

गुवाहाटी से नीरजझा की रिपोर्ट


AddThis