याहू ने अपने सीईओ कैराल बात्‍ज को बर्खास्‍त किया

E-mail Print PDF

ऑनलाइन मीडिया कंपनी याहू ने अपने मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) कैरोल बात्ज को बर्खास्त कर दिया है। कंपनी के चैयरमेन रॉय बास्टक ने कैरोल को फोन करके उन्हें ऑफिस न आने के लिए बोल दिया है। बात्‍ज को निकालने का फैसला पिछले हफ्ते हुई कंपनी निदेशकों की बैठक में ही ले लिया गया था। उन्‍हें दो साल पहले कंपनी की स्थिति मजबूत करने के लिए लाया गया था।

कंपनी के मुख्य वित्तीय अधिकारी टिम मोर्स अंतरिम मुख्य कार्यकारी के रूप में काम करेंगे। कैलिफोर्निया स्थित याहू ने मंगलवार को घोषणा की कि नेतृत्व पुनर्गठन के तहत निदेशक मंडल ने तत्काल प्रभाव से कैरोल को मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) पद से हटाकर मोर्स को अंतरिम सीईओ नियुक्त किया है। मोर्स याहू के मुख्य वित्तीय अधिकारी की अपनी मौजूदा जिम्मेदारी को निभाते रहेंगे।

कर्मचारियों को भेजे अपने ई-मेल संदेश में कैरोल ने कहा, ‘‘मुझे यह बताते हुए दु:ख हो रहा है कि मुझे पद से हटा दिया गया है। याहू के निदेशक मंडल के चेयरमैन ने फोन पर मुझे पद से हटाए जाने की सूचना दी।’’ उन्होंने लिखा है, ‘‘आपके साथ काम करना मेरे लिए आनंदायक रहा और मैं आपको आने वाले दिनों के लिये शुभकामना देती हूं।’’ याहू ने कहा कि वह स्थायी रूप से मुख्य कार्यकारी अधिकारी नियुक्ति की प्रक्रिया शुरू कर रही है। बात्‍ज की सैलरी तकरीबन 1 करोड़ डॉलर सालाना थी तथा उन्‍होंने 2009 में कंपनी में सीईओ का पदभार संभाला था। जिसके बाद से कंपनी की आर्थिक स्थिति लगातार कमजोर होती जा रही थी।


AddThis
Comments (0)Add Comment

Write comment

busy