जगमोहन फुटेला का एक और प्रयोग- बुद्धिजीवी डॉट कॉम

E-mail Print PDF

वेब अब विस्तार पाता मीडिया है. संभावनाएं हैं तो नए आयाम और आगमन भी. बुद्धिजीवी.कॉम इस कड़ी में नया प्रयोग है. इसमें लेखन, सृजन और संकलन के अलावा लाइव स्ट्रीमिंग के साथ न्यूज़ चैनल हो सकने की सुविधा भी है. तकनीकी तौर पर इस चैनल में कल को थ्री या  फोर जी पे फीड दे और ले सकने की क्षमता है. फीड शुरू होते ही न्यूज़ चैनल चलने लगेगा.

 

 

दावा ये है कि इस चैनल को स्टोरेज और स्ट्रीमिंग के मामले में कभी दिक्कत नहीं आएगी. इसके लिए कनाडा की एक बड़ी सर्वर कंपनी के साथ अनुबंध किया गया है. भाषा हिंदी और अंग्रेजी होगी. ये अपने आप में एक कम्युनिटी पोर्टल भी है. इस पे लेख, खबर, साहित्य, जीवनी जैसे स्तंभों के साथ कुछ मीडिया संस्थानों के लिंक हमेशा रहेंगे. बुद्धिजीवी पत्रिका का फैसला है कि वो हर महीने तीन सर्वोत्तम रचनाकारों का बीमा कराएगी.  प्रिंट, टीवी और वेब पत्रकारिता में कोई तीन दशक से काम कर रहे जगमोहन फुटेला इसके सम्पादक हैं. उनसे संपर्क This e-mail address is being protected from spambots. You need JavaScript enabled to view it पर किया जा सकता है.

आप के पास बुद्धि, कलम, कैमरा और कुछ कर
गुज़रने का जज़्बा है तो यहाँ क्लिक कीजिए...!

It’s a channel..!

advt


AddThis
Comments (5)Add Comment
...
written by kishan kaushik, November 24, 2011
pathrili dharti par jot-pryas ke liye badhai ho futela ji

kishan kaushik
from
naradji.com
...
written by hgh, September 26, 2011

smilies/wink.gifsmilies/grin.gifsmilies/shocked.gif
...
written by JM Phutela, September 17, 2011
राजीव भाई, हमने ये भी लिखा है कि (अपने लोगों से) फीड शुरू होते ही हम स्ट्रीमिंग पे जाएंगे. अब उसमें मित्र जुड़ेंगे, वीडियो भेजना शुरू करेंगे. कुछ समय तो लगेगा.ज़ाहिर है तब तक जो है वो परीक्षण के स्तर पर है. एक बड़ा काम करने जा रहे हैं. इमानदारी से. बस आप शुभकामनायें बनाए रखिये...
...
written by राजीव सिंह, September 15, 2011
जैसा बता रहे हैं वैसा कुछ तो अभी नहीं मिला साईट पर | वीडियो तो यू ट्यूब के जरिये ही चल रहा है |

...
written by prashant, September 15, 2011
बधाई हो फुटेला जी को.

Write comment

busy