मोबाइल एप्‍लीकेशन बाजार में ‘एस्ट्रोसेज कुंडली’ का जलवा

E-mail Print PDF

नयी दिल्ली। मोबाइल फोन और टेबलेट पर चलते-फिरते कुंडली बनाने की सुविधा देने वाले एप्लीकेशन ‘एस्ट्रोसेज कुंडली’ को लोगों ने हाथों हाथ लिया है। ओजस सॉफ्टेक प्राइवेट लिमिटेड निर्मित यह एप्लीकेशन एंड्रायड बाजार के लिए बनायी निशुल्क एप्लीकेशन्स में आठवें स्थान पर है। जबकि, शुरुआती कई एप्लीकेशन में कई अंतरराष्ट्रीय कंपनियों की एप्लीकेशन हैं।

एस्ट्रोसेज डॉट कॉम और एस्ट्रोकैंप डॉट कॉम भारत की प्रमुख ज्योतिषीय वेबसाइट्स में हैं। एलेक्सा रैंकिंग के मुताबिक एस्ट्रोसेजडॉटकॉम भारत की दूसरी सबसे लोकप्रिय ज्योतिषीय वेबसाइट है। ओजस सॉफ्टेक ने हाल में ज्योतिषीय साइट्स को विस्तार देते हुए मोबाइल एप्लीकेशन भी लॉन्च किए हैं। इसी कड़ी में हाल में एंड्रॉयड प्लेटफॉर्म के लिए एस्ट्रोसेज कुंडली नाम से एप्लीकेशन लॉन्च किया गया।

ओजस सॉफ्टेक के सीईओ पुनीत पांडे ने इस एप्लीकेशन के बारे में बताते हुए कहा, एंड्रॉयल एप्लीकेशन बाजार की नि:शुल्क एप्लीकेशन श्रेणी में आठवें स्थान पर पहुंचना अपने आप में बहुत बड़ी बात है, क्योंकि पहले-दूसरे स्थान पर अंतरराष्ट्रीय कंपनियों के एप्लीकेशन हैं। इनके बीच हमने अपनी जगह बनायी है।

इस एप्लीकेशन की मदद से मोबाइल उपयोक्ता न केवल जन्मपत्री बना सकते हैं बल्कि वे जन्मकुंडली मिलान व दैनिक राशिफल भी प्राप्त कर सकते हैं। एस्ट्रोसेज कुंडली सॉफ्टवेयर के जरिए ज्योतिष प्रेमी वैदिक, कृष्णमूर्ति, लाल किताब, शोडषवर्ग, अष्टकवर्ग और विंशोत्तरी दशा जैसी सभी महत्वपूर्ण पद्दतियों का इस्तेमाल कर सकते हैं। यह पूरी तरह नि:शुल्क है।

एंड्रॉयड कुंडली सॉफ्टवेयर को https://market.android.com/details?id=com.ojassoft.astrosage से डाउनलोड किया जा सकता है। स्मार्टफोन इस्तेमाल करने वाले ज्योतिष प्रेमियों के लिए यह बड़ा तोहफा है, क्योंकि इन दिनों अधिकांश स्मार्टफोन एंड्रायड प्लेटफॉर्म पर हैं। ओजस सॉफ्टेक लगभग एक दशक पहले पॉमटॉप कंप्यूटर के लिए मोबाइल कुंडली जैसा सॉफ्टवेयर बना चुकी है। यह पॉमटॉप के लिए पहला ज्योतिषीय सॉफ्टवेयर था। प्रेस रिलीज


AddThis
Comments (0)Add Comment

Write comment

busy