मैथिली 'समाद' का समाचार पोर्टल 'ईसमाद' लांच

E-mail Print PDF

दिल्ली स्थित प्रेस क्लब आफ इंडिया में आज मैथिली के पहले ई-पेपर 'समाद' के समाचार पोर्टल को लांच कर दिया गया। पोर्टल का नाम है 'ईसमाद डॉट कॉम'। पोर्टल का लोकार्पण पूर्व केंद्रीय मंत्री और सांसद शाहनवाज हुसैन ने किया। लांचिंग कार्यक्रम में वरिष्ठ पत्रकार शिवनाथ सिंह और देशबंधु के स्थानीय संपादक अमिताभ अग्निहोत्री मौजूद थे।

अपने संबोधन में भाजपा नेता शाहनवाज हुसैन ने कहा कि हम सभी को मैथिली भाषा के प्रचार-प्रसार में यागदान देना चाहिए. उन्होंने वेबसाईट चलने वाली महिलाओं की तारीफ की और मिथिला समाज के प्रतिष्ठित लोगों का राजधानी में जल्द एक सम्मलेन कराने की घोषणा की।

वरिष्ठ पत्रकार शिवनाथ झा ने आशा जताई कि मैथिली भाषा के प्रचार-प्रसार के ई-पेपर अपना उल्लेखनीय योगदान देगा। इस मौके पर दैनिक देशबंधु के स्थानीय संपादक अमिताभ अग्निहोत्री ने भी अपने विचार रखे. ई-पेपर के सलाहकार संपादक आशीष झा ने ई-पेपर के उद्देश्यों पर प्रकाश डाला। कार्यक्रम का संचालन मैथिली की पहली ई-पत्रिका 'विदेह' के संपादक गजेंद्र ठाकुर ने किया। 

ज्ञात हो कि बिहार के सकारात्मक ख़बरों को सामने लाने के लिए कुछ गृहणियों द्वारा शुरू किया गया 'समाद' पिछले दो सालों में देश-विदेश के लाखों लोगों तक अपनी पहुंच बनाने में कामयाब हुआ है। साप्ताहिक रूप से निकल रहा 'समाद' अब पोर्टल के रूप में बिहार के विकास की खबर को देश-दुनिया भर के लोगों तक पहुंचाएगा।


AddThis