'एडिटोरियल - हिंदुस्तान' की हेड अब भी मृणालजी हैं!

E-mail Print PDF

सरकारी वेबसाइटें अपडेट न होने की खबरें आए दिन अखबारों में छपती रहती हैं लेकिन अगर एचटी मीडिया की ही वेबसाइट अपडेट न हो तो इसे क्या कहेंगे? जी हां, एचटी मीडिया की वेबसाइट की बात मानें तो हिंदुस्तान के संपादकीय विभाग की सर्वेसर्वा अब भी मृणाल पांडे हैं। तभी तो एचटी मीडिया की वेबसाइट के 'Contact Us' सेक्शन में 'Key contacts for Hindustan in All' में 'Editorial- Hindustan' पर क्लिक करने पर सामने मृणाल पांडे का नाम और उनकी मेल आईडी ' This e-mail address is being protected from spambots. You need JavaScript enabled to view it ' प्रकट होती है। इस राज की जानकारी एक बेरोजगार पत्रकार ने भड़ास4मीडिया को दी।

वह बेरोजगार पत्रकार पहले एचटी ग्रुप की हिंदी वेबसाइट 'लाइव हिंदुस्तान' पर गया। वहां होम पेज के सबसे नीचे लिखे 'हमारे साथ काम करें' लिंक पर इस उद्देश्य से क्लिक कर बैठा कि शायद कोई नौकरी की वैकेंसी मिल जाए। इस पर क्लिक करते ही एचटी मीडिया की साइट का 'करियर सेक्शन' खुल जाता है। यहां कोई नौकरी न मिलने पर बेरोजगार पत्रकार इस पेज के उपर नीचे दाएं बाएं देखना शुरू करता है। बिलकुल उपर दाएं उसे 'कांटेक्ट अस' आप्शन दिखाई पड़ता है तो उसने वहां क्लिक कर दिया।

इसके बाद नया पेज खुल जाता है जिसके बिलकुल नीचे 'फाइंड आफिस लोकेशंस/ के कांटैक्ट्स' विकल्प मिलता है। इसमें 'सेलेक्ट रीजन/बिजनेसज' में 'हिंदुस्तान' आप्शन को सेलेक्ट करता है। इसके बाद 'सेलेक्ट रीजन / सिटी' आता है जिसमें पहले से 'All' लिखा होता है। वह यहां कोई छेड़छाड़ नहीं करता और इसके आगे फाइंड पर क्लिक कर देता है।

कुछ ही देर में इसी पेज में ही ठीक नीचे 'बिजनेस हेड - हिंदुस्तान', 'एडिटोरियल- हिंदुस्तान' और 'मीडिया मार्केटिंग - हिंदुस्तान' के विकल्प दिखने लगते हैं। इसमें 'एडिटोरियल - हिंदुस्तान' पर क्लिक करते ही 'मृणाल पांडे' का नाम और उनकी 'मेल आईडी' प्रकट हो जाती है।

बेरोजगार पत्रकार को पता है कि हिंदुस्तान के संपादकीय हेड मृणाल पांडे नहीं बल्कि शशि शेखर हैं, सो, वह एचटी वालों की बुद्धि पर तरस खाते हुए इस गलती की शिकायत भड़ास4मीडिया के पास भेज देता है।

उम्मीद करते हैं कि इस त्रुटि की ओर ध्यान दिलाने के बाद एचटी वाले अपनी गलती जल्द दुरुस्त कर लेंगे।

अगर आप अब भी मृणाल जी का नाम नहीं ढूंढ पाए तो लीजिए, इस लिंक पर क्लिक करिए, आपको सब दिख जाएगा, बशर्ते इसे ठीक न कर दिया गया हो : हिंदुस्तान - एडिटोरियल


AddThis