मोलतोल डॉट इन नए रंग-रूप में लांच

E-mail Print PDF

शेयर बाजार पर दुनिया का पहला हिंदी पोर्टल : मुंबई, 26 मार्च : मोलतोल डॉट इन www.moltol.in शेयर बाजार और कारोबार जगत पर दुनिया की पहली हिंदी वेबसाइट आज 26 मार्च 2010 को नए रंग रुप और अनेक नई खासियत के साथ लांच की गई। दो साल से भी कम के सफर में इस वेबसाइट ने शेयर बाजार के हिंदी भाषी निवेशकों के बीच खास जगह बनाई है एवं यह प्रगति जारी है। मोलतोल के कार्यकारी शुभम शर्मा का कहना है कि मोलतोल डॉट इन आम आदमी को ऐसी सूचनाएं देने का प्रयास है जिससे वह वित्तीय रुप से मजबूत बनने के साथ देश को भी आर्थिक महासत्ता बनाने में अपना योगदान दे सकता है। असल में इस वेबसाइट का उद्देश्‍य आम आदमी की आर्थिक ताकत को बढ़ाना है।

मोलतोल डॉट इन के नए संस्‍करण की जानकारी देते हुए शुभम शर्मा ने बताया कि नई साइट नए फ्रेमवर्क पर आधारित है। वर्तमान साइट पुरानी साइट से अधिक तेज है और उपयोग में आसान है। यह अधिक सुरक्षित भी है। इस साइट के एकदम ऊपर दायी तरफ दो बटन हैं। बायां बटन दबाकर आप मोलतोल का रंगरूप अपनी पसंद के हिसाब से बना सकते हैं। यदि आपको मोलतोल के वर्तमान रंग पसंद नहीं हैं तो चाहे उसे बदल दें। दायां बटन मोलतोल की फीड का है।

इसी तरह नया शेयर बाज़ार मोड्यूल लगाया गया है जहां एशिया, अमरीका और यूरोप के सभी प्रमुख बाज़ार एक साथ हैं। साथ में आकर्षक ग्राफ और सभी जरूरी आंकड़े। किसी भी इंडेक्स पर माउस कर्ज़र को ले जाकर और विस्तृत जानकारी पाई जा सकती है। नए मौसम मोड्यूल. में सेटिंग  दबाकर अपने शहर का नाम डालिए और मौसम की जानकारी पाई जा सकती है। नया ऑल इन वन मोड्यूल. जिसमें हैं मार्केट गैनर/लूजर, एनएसई/बीएसई तथा म्युचुअल फंड की समस्त जानकारी एक ही स्थान पर है। सबस्क्राइब मोड्यूल. बाएं से - फीड सबस्क्राइब करें, ट्विटर पर फोलो करें, फेसबुक फैन बनें, ईमेल में प्राप्त करें, यूट्यूब चैनल देखें। नया चर्चास्थल. यहां डिबेट कीजिए, राय मांगिए, बातचीत कीजिए... विकल्प अनेक हैं।

शर्मा ने बताया कि मोलतोल डॉट इन जल्‍दी ही देश के कुछ मुख्‍य मीडिया घरानों से रणनीतिक गठबंधन कर सकता है। रणनीतिक गठबंधन के लिए बातचीत चल रही है। मोलतोल डॉट इन को देश की कुछ क्षेत्रीय भाषाओं में भी जल्‍दी ही लाया जाएगा। गुजराती भाषा में इस साइट को तैयार करने का कार्य शुरु हो गया है। इसके अलावा शेयर बाजार में किन शेयरों में तकनीकी एवं फंडामेंटल के आधार पर निवेश किया जाए की जानकारी, मुफ्त में मोबाइल पर एसएमएस के रुप में शुरु की जाएगी। इस सेवा के तहत शेयर बाजार की खबरें अमरीकी शेयर बाजार, यूरोपीयन शेयर बाजार, एशियाई शेयर बाजार, सिंगापुर निफ्टी का हाल। भारतीय शेयर बाजार की भावी चाल और प्रमुख ब्रोकरेज फर्मों की निवेश राय मोबाइल पर रजिस्‍टर्ड यूजर को मुफ्त भेजी जाएगी। प्रेस विज्ञप्ति


AddThis
Comments (3)Add Comment
...
written by chandan, March 27, 2010
मोलतोल के नए अवतार पर बधाई। हिंदी में यह अच्‍छा प्रयास है। एक और हिंदी साइट 1 अप्रैल से आ रही है। कुल जमा तीन चार साइट है शेयर बाजार पर हिंदी में और सभी की अपनी अपनी विशेषताएं है। देश की भाषा में ये सारे प्रयास हो रहे हैं जो हिंदी और आम जन के लिए फायदेमंद हैं।
...
written by सुनील गुप्ता, March 27, 2010
मैं मोलतोल को शुरू से ही पसंद करता हूँ. और नई डिजाइन से तो यह पहले से भी अच्छी हो गई है. मुझे यह साइट बहुत अच्छी लगती है और यहाँ प्रकाशित खबरें भी जेनुइन लगती है.

खबर और लेख के मामलें में मुझे तो मोलतोल शेयरमंथन से बीस ही जान पडती है.
...
written by Arvind, March 27, 2010
मोल तोल का नया रंग अच्छा है. पर मूझे शेयर मंथन साइट ज्यादा अच्छा लगता है। ज्यादा तडक भडक नही है. पर खबर और लेख अच्छे है.

Write comment

busy