'चौथी दुनिया' का इंटरनेट टीवी लांच

E-mail Print PDF

चौथी दुनिया इंटरनेट टीवीसाप्ताहिक अखबार चौथी दुनिया की तरफ से इंटरनेट टीवी की शुरुआत आज कर दी गई. इसका उदघाटन पूर्व मंत्री कमल मोरारका ने किया. 'इंडियाज पोलिटिकल हिस्ट्री' नामक कार्यक्रम के जरिए चौथी दुनिया के इंटरनेट टीवी को लांच किया गया. इस कार्यक्रम के जरिए चौथी दुनिया के प्रधान संपादक संतोष भारतीय देश के राजनीतिक इतिहास के अनछुए पहलू को सामने लाएंगे. पहले एपिसोड में उन्होंने कमल मोरारका से पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर के बारे में जानकारी हासिल की. डेढ़ घंटे के इस इंटरव्यू में कमल मोरारका ने चंद्रशेखर के जीवन के कई पहलुओं को सामने रखा.

चौथी दुनिया प्रबंधन का दावा है कि यह देश का पहला इंटरनेट टीवी है. 10 अप्रैल से चौथी दुनिया के इंटरनेट टीवी को मोबाइल के जरिए भी देखा-सुना जा सकता है. चौथी दुनिया के प्रधान संपादक संतोष भारतीय ने बताया कि जिस तरीके से चौथी दुनिया ने अखबारों की दुनिया में एक इतिहास रचा, एक नई शुरुआत की, उसी तरह चौथी दुनिया इंटरनेट टीवी के जरिए एक नया इतिहास रच चुका है. आने वाले दिनों में चौथी दुनिया टीवी में कई सुधार देखने को मिलेंगे. आने वाले दिनों ताजी खबरें, ब्रेकिंग न्यूज, स्पेशल स्टोरी... सब कुछ इस टीवी पर प्रसारित किया जाएगा.

चौथी दुनिया इंटरनेट टीवी को देखने के लिए क्लिक करें... इंटरनेट टीवी


AddThis
Comments (4)Add Comment
...
written by sanjeev kumar lakhisarai bihar, April 30, 2010
thank you sir
...
written by anil pande, March 27, 2010
Nothing new, BADAS BHI CHAHE TO CHALU KAR LE internet TV !!!
...........................................................................................

In 1994, "ABC's World News Now", was the first television show to be broadcast over the Internet. For the last six years, more than 100 countries are using it.

AB TO KOI BHI "CHINTU-PINTU" ye Internet TV Channel CHALU KAR SAKTA HAI. Free Ka Maal Hai.

Par DHOL BAHUT PIT LIYA SANTOSH BHARTIY NE.

BAS KAMAL MORARKA KO BHAJTE RAHIYE.

CHAUTHI DUNIYA SAPTAHIK East, west, South Delhi ya CP ME KISI Stall, Newspaper agent KE PAAS DIKHE TO Please BATAYEN.

I would be thankful.
-Anil

...
written by सूर्यौदय, March 27, 2010
इंटरनेट के इस नए प्रयोग के लिए बहुत सारी बधाई। इससे सैकड़ों पत्रकारों को रोजगार के नए अवसर प्राप्त होंगे। हालांकि इससे मिलती-जुलती वेबसाइटें पहले भी लांच हो चुकी हैं, लेकिन आपकी वेबसाइट उनसे अगली पीढ़ी की है। अभी तकनीकी कारणों से इसका वीडियो हर जगह नहीं खुल रही है, लेकिन इसे एक नई शुरुआत अवश्य कहा जाएगा। अगर इसे .tv की बजाय .in डोमेन पर रखते तो शायद आसानी से खुलता। दरअसल .tv डोमेन टीवी चैनलों का नहीं है, बल्कि यह टुलुवाऊ द्वीपसमूह के लिए बना था जिसे आजकल कई चैनल वाले प्रयोग में ला रहे हैं। इस डोमेन को इंटरनेट पर थोड़ा लंबा सफर तय करना पड़ता है।
...
written by saroj singh, March 26, 2010
kya baat hai
santosh sir ko mubarakbad

Write comment

busy