दो अखबारों ने ई-पेपर लांच किया

E-mail Print PDF

अमर उजाला का ई-पेपर कई मामलों में दैनिक जागरण के ई-पेपर से बेहतर : आज समाज के ई-पेपर से दिल्ली एडिशन गायब : दो अखबारों ने अपना-अपना ई-पेपर शुरू कर दिया है. ये हैं अमर उजाला और आज समाज.

अमर उजाला के ई-पेपर की प्रतीक्षा काफी दिनों से की जा रही थी. अमर उजाला के ई-पेपर को पढ़ने-देखने के लिए सदस्य बनने की शर्त रखी गई है.  सदस्य बनने के बाद ई-पेपर के लिए लागिन करने पर अमर उजाला के विभिन्न प्रिंटिंग सेंटरों के डाक संस्करणों के भी अखबार देखने को मिलते हैं. यह सुविधा दैनिक जागरण के ई-पेपर में भी नहीं है. हालांकि जागरण के ई-पेपर की एक खासियत बिना सदस्य बने इसे एसेस कर पाना है. जो लोग दैनिक जागरण के ई-पेपर के इस्तेमाल के आदी हैं, उन्हें अमर उजाला के ई-पेपर में कई खासियत देखने को मिलेगी.

कहा जा सकता है कि अमर उजाला ने अपने ई-पेपर को यूं ही नहीं लांच कर दिया है बल्कि इस पर ठीकठाक होमवर्क कराने के बाद मूर्त रूप दिया है. उधर, आज समाज के चंडीगढ़-अंबाला संस्करण को ई-पेपर के जरिए दुनिया के सामने ला दिया गया है. पर आज समाज के ई-पेपर में दिल्ली एडिशन आश्चर्यजनक रूप से नहीं है. आज समाज के दिल्ली एडिशन के साथ यह पक्षपात क्यों है, इसे आज समाज के लोग ही बता सकते हैं.

दोनों अखबारों के ई-पेपर तक पहुंचने के लिए आप नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक कर सकते हैं...


AddThis