लिखिए पटकथा, जीतिए नक़द इनाम

E-mail Print PDF

पंकज शुक्लाअगर आपको लगता है कि फिल्म मेकिंग में प्रवेश पाना आसान नहीं है और वहां सिर्फ सिफारिशी लोगों की ही पहुंच होती है, तो आप गलत है। पत्रकार से फिल्म मेकर बने पंकज शुक्ल ने नई प्रतिभाओं को आगे लाने के अपने अभियान के तहत इस बार नए लेखकों को तलाशने का बीड़ा उठाया है। पंकज अगले कुछ महीनों में अपनी नई शॉर्ट फिल्म की शूटिंग शुरू करने जा रहे हैं।

35 MM पर बनने जा रही इस फिल्म के लिए उन्हें ज़रूरत है एक संवेदनशील पटकथा लेखक की। इसके लिए सभी मीडिया कर्मियों से प्रविष्टियां आमंत्रित हैं, पेशेवर लेखक भी इस प्रतियोगिता में हिस्सा ले सकते हैं, सर्वश्रेष्ठ पटकथा लेखक को पुरस्कार स्वरूप 11 हज़ार रुपये की धनराशि दी जाएगी। फिल्म की कहानी एक बच्चे पर केंद्रित है, इसलिए इस प्रतियोगिता में वे लोग बेहतर ढंग से शरीक हो सकते हैं जिन्हें बच्चों की मानसिकता की समझ है या जिन्हें बच्चों के दृष्टिकोण से कहानी या पटकथा लिखने का शौक रहा है। कहानी का प्लॉट इच्छुक लोगों को मेल के जरिए भेजा जाएगा और प्रतियोगिता में हिस्सा लेने के लिए पटकथा मेल के जरिए ही पंकज शुक्ल को भेजनी है। पंकज से संपर्क का ई पता है - This e-mail address is being protected from spambots. You need JavaScript enabled to view it

पत्रकार से फिल्म मेकर बने पंकज शुक्ल अब तक एक फीचर फिल्म, चार शॉर्ट फिल्म्स और तमाम डॉक्यूमेंट्रीज़ व टीवी सीरीज़ बना चुके हैं। इस समय पंकज ज़ूम चैनल के लिए एक रीएल्टी शो और ताकि सनद रहे नाम की एक डॉक्यूमेंट्री सीरीज़ पर काम कर रहे हैं। पटकथा भेजने की अंतिम तिथि 2 मई 2010 है।


AddThis