ओम थानवी करेंगे 'मौर्यटीवी.काम' को लांच

E-mail Print PDF

करीब चार महीने पहले पटना से शुरू हुआ बिहार-झारखंड का न्यूज़ चैनल 'मौर्य टीवी' गुरूवार को अपना वेब पोर्टल लांच करने जा रहा है। वेब पोर्टल की लांचिंग जिस अंदाज़ में की जा रही है उससे लगता है कि ये भी मीडिया में मौर्य टीवी प्राइवेट लिमिटेड की महत्वाकांक्षी योजना का हिस्सा है। इसके लिए पटना के एलएन मिश्रा इंस्टीट्यूट में बड़ा आयोजन रखा गया है। वेब पोर्टल का लोकार्पण जनसत्ता के संपादक ओम थानवी करेंगे। जाने-माने फिल्मकार प्रकाश झा कार्यक्रम की अध्यक्षता करेंगे। मुख्य अतिथि होंगे सुपर थर्टी के आनंद कुमार।

इसके अलावा चुनाव विश्लेषक यशवंत देशमुख इसमें मुख्य वक्ता की हैसियत से शिरकत करेंगे। पता चला है कि मौर्य टीवी डॉट काम मुख्य रूप से बिहार और झारखंड की ख़बरों और जानकारी पर केंद्रित रहेगा। इसका उद्देश्य देश-दुनिया में बसे इन दो राज्यों के लोगों की अपने इलाके से जुड़ी ख़बरों की भूख को शांत करना है। यही नहीं इन राज्यों के इतिहास, संस्कृति, कला , साहित्य आदि से जुड़ी विशेष सामग्री का भंडार भी इसमें इकट्टा किया जा रहा है।

वैसे तो बिहार-झारखंड से जुड़ी ख़बरों के लिए कई वेबसाइट हैं, मगर अभी तक ऐसी एक भी वेबसाइट नहीं है जो महत्वपूर्ण घटनाओं के वीडियो भी प्रस्तुत करती हो। चौबीस घंटों का चैनल होने के नाते मौर्य टीवी के लिए ऐसा कर पाना आसान है और यही उसकी यूएसपी भी होगी। हर दिन की 15-20 प्रमुख ख़बरों के वीडियो इसमें देखे जा सकेंगे। आगे चलकर वेबसाइट पर मौर्य टीवी की लाइव न्यूज़ बुलेटिन दिखाने की योजना है।


AddThis