न्यूज-व्यूज पोर्टल 'तेवरआनलाइन' की शुरुआत

E-mail Print PDF

: पत्रकार आलोक नंदन का नया प्रोजेक्ट : पटना से संचालित होगा यह पोर्टल : दिल्ली समेत कई शहरों में कई लोग जुड़े : सदियों से इंसान बेहतरी की तलाश में आगे बढ़ता जा रहा है, तमाम तंत्रों का निर्माण इस बेहतरी के लिए किया गया है। लेकिन कभी-कभी इंसान के हाथों में केंद्रित तंत्र या तो साध्य बन जाता है या व्यक्तिगत मनोइच्छा की पूर्ति का साधन।

आकाशीय लोक और इसके इर्द-गिर्द बुनी गई अवधाराणाओं के क्रमश: विकास का उद्देश्य इंसान के कारवां को आगे बढ़ाना है। हम ज्ञान और विज्ञान की सभी शाखाओं का इस्तेमाल करते हुये उन कांटों को देखने और चुनने का प्रयास करने जा रहे हैं, जो किसी न किसी रूप में इंसानियत के पग में चुभती रही है. यकीनन कुछ कांटे तो हम निकलवा ही लेंगे, इन्हीं उद्देश्यों को लेकर न्यूज और व्यूज पोर्टल तेवर आनलाइन डाट काम को पत्रकार आलोक नंदन द्वारा लांच किया गया है।

तेवर आनलाईन का ब्रह्म वाक्य है- बेबाक जुबान, आजाद सोच। इसमें कई सिग्मेंट है। जैसे हार्ड हिट, इन्फोटेन, नेचर, बुलंदी, कैमरा शाट, ग्लोब दी, रूट लेवल, लिटरेचर लव, अंदाजे बयां, नोटिस बोर्ड, जर्नलिज्म वर्ल्ड, उर्दू हलचल, नारी नमस्ते, यंग तेवर आदि। आलोक नंदन पिछले तीन साल से परंपरागत मीडिया से दूर रह कर मुंबई के फिल्म जगत में कार्य कर रहे थे। पत्रकारिता उनका पहला प्यार था। एक बार फिर वह तेवरआनलाईन के माध्यम से सक्रिय पत्रकारिता की ओर लौट आये हैं।

इसके संपादक मंडल में हैं अनिता गौतम और राकेश शर्मा। दिल्ली ब्यूरो के प्रभारी प्रसन्न कुमार ठाकुर को बनाया गया है। स्पेशल कारेस्पोंडेंट के तौर पर अविनाश नंदन शर्मा को नियुक्त किया गया है। इस पोर्टल का संचालन पटना से किया जाएगा। आलोक नंदन ने पत्रकारिता की शुरुआत पटना के टाइम्स आफ इंडिया से की थी। इसके बाद दिल्ली की राह पकड़ ली थी। यहां इन्होंने वीर अर्जुन, अमर उजाला, दैनिक जागरण, चैनेल 7 और आईबीएन 7 आदि में काम किया और फिर मुंबई चले गये। मुंबई में फिल्मी व्यवस्ता के बावजूद भड़ास4मीडिया के लिए वो लगातार कई किश्तों में अपने पत्रकारिता के अनुभवों को 'पत्रकारिता की काली कोठरी' के नाम से लिखते रहे। आलोक की साइट का लिंक है http://tewaronline.com


AddThis