जर्नलिस्ट कम्युनिटी.कॉम लांच के लिए तैयार

E-mail Print PDF

दुनिया भर के पत्रकारों में विचारों और तथ्यों के आदान प्रदान के मकसद से www.journalistcommunity.com नाम की एक वेबसाइट लांच के लिए तैयार है. इस पोर्टल का लुक और फील कुछ कुछ फेसबुक की तरह है. वेबसाईट चंडीगढ़ के एक पत्रकार ने तैयार कराई है. इसके लिए तकनीकी मदद एक अमेरिकी कंपनी से ली गयी है.

इस पोर्टल पर लेख, फोटो, वीडियो और चैट के अलावा नौकरी, ब्लॉग, सेवा प्रबंधन और क्लासीफाइड की सुविधा भी होगी. लेख केवल हिंदी और अंग्रेजी में छापे जायेंगे. पोर्टल चूंकि दुनिया भर की मीडिया के लिए है इसलिए इस पर दुनिया के कुछ चुनिंदा अखबारों के लिंक दिए गए हैं. जिन अखबारों के लिंक दिए गए हैं वे हैं- प्रावदा, गार्डियन, न्यूयार्क टाइम्स, इंडियन एक्सप्रेस. अखबारों से अलग सिर्फ एक और लिंक है, वो है भारत की चर्चित हिंदी वेबसाइट 'भड़ास4मीडिया'. प्रमोटर को उम्मीद  है कि ये पोर्टल विश्व के तमाम पत्रकारों के बीच आपसी संपर्क, तालमेल और अंततः पत्रकारिता का स्तर बेहतर करने में मददगार साबित होगा.


AddThis
Comments (10)Add Comment
...
written by Jagmohan Phutela, August 31, 2010
मीडिया का आकार बढ़ा है.पर,संपर्क घटा है.सीनियर्स से संवाद तो जैसे न के बराबर रह गया है.और देखा जाए तो आज (अपवाद छोड़ दें तो) बिकते ज़मीरों और पेड न्यूज़ के ज़माने में संपादकों के पास मालिकों और पत्रकारों के पास संपादकों से पाने के लिए कुछ ख़ास बचा भी नहीं है. ऐसे में बहुत ज़रूरी था कि खासकर युवा पत्रकार दुनिया के दूसरे पत्रकारों से कुछ सीखें,प्रतिस्पर्धा और किसी हद तक अपने मालिकों को शर्मिंदा करें.इस के लिए एक मंच देने भर का प्रयास किया है. देश के पत्रकारों को दुनिया के पत्रकारों से रूबरू कराने तक की मंशा है. सीनियर पोजीशनो पे रहने के बावजूद स्ट्रिंगरों को इन्साफ नहीं दिला सका सो दिली तमन्ना है कि उन्हें कम से कम जर्नलिस्टकम्युनिटी.कॉम पर बराबर का स्थान और सम्मान दे सकूं...आभारी हूँ भाई यशवंत और आप सभी दोस्तों का जिन की मदद के बिना इस नए और नेक काम की शुरुआत ऐसी नहीं हो पाती.आपका सहयोग और स्नेह मेरी ताकत है.मेरे काम की कीमत भी...
...
written by Ghanshyam krishana, August 31, 2010
Congratulation sir
09897164100
...
written by somsharma bhiwani 9354186304, August 31, 2010
sir bahut bahut badhai kafi acha paryas hai
...
written by gaurav maurya, August 31, 2010
Is portal pe comment post karne mein kafi samasya hai..... Kisi ko comment post karna ho to waiting hi dikhata rehta hai
...
written by gopalsharma, August 31, 2010
फुटेला जी आपने तो वास्तव में कमाल कर दिया। ऐसी विलक्षण सोच वास्तव में प़त्रकारिता के प्रति आपकी सच्ची निष्ठा व दूरदर्शिता को दर्शाती है। मीडिया जगत के लिए यह पोर्टल किसी उपहार से कम नहीं है। इस पोर्टल के जरिए विश्व भर का मीडिया एक दिन एक मंच पर होगा ऐसा मुझे विश्वास है। मीडिया की वास्तविक प्रतिभाओं की तलाश भी एक दिन इस पोर्टल के माध्यम से हो सकेगी ऐसा मेरा मानना है। मैं आपको विश्वास दिलाता हूं कि इस विलक्षण प्रयास के लिए मीडिया जगत आपका श्रृणी रहेगा। इस अद्वितीय प्रयास के मीडिया जगत की ओर से बधाई स्वीकार करें। आदर सहित।
गोपाल शर्मा
9216766861
...
written by imrose khan , August 30, 2010
sabse phele www.journalistcommunity.com team ko bhadai, yeh patrakaaro ko jodne ka ek anutha pryas hai. website ko awashya safalta milegi.
...
written by Imran Zaheer, Moradabad-UP, August 30, 2010
www.journalistcommunity.com ki team ko hamari traf se hardik shubhkamnaye. is team ki pahal se nishchit taur par tamaam patrakaaro ke beech apsi sampark asthapit hoga. doosri traf 'भड़ास4मीडिया'. ke link hone ke naate is website ko nishchit taur par safalta bhi prapt hogi.

Best of Luck.!!!!!
...
written by Bhusha Singh, August 30, 2010
Great ! Now we have our own community better than face book ! Thanks
...
written by atul saxena, gwalior, August 30, 2010
bahat-bahut swagat aur badhai,nishit hi ise pasand kiya jayega. atul saxena, peoples samachar gwalior
...
written by chaman sharma Patrika Correspondent Aligarh, August 30, 2010
ढेर सारी बधाईयां

Write comment

busy