किरण की प्रेस कांफ्रेंस और 'धोबी घाट' पर मीडिया की भीड़

E-mail Print PDF

आमिर खान की फिल्म का तो सभी को इंतजार रहता है। ऐसे में मीडिया उससे अलग कैसे रह सकता है। बुधवार को मुंबई में एक प्रेस कांफ्रेंस के दौरान ऐसा ही हुआ। आमिर की आगामी फिल्म धोबी घाट के प्रोमोशन को लेकर मुंबई के होटल ललित- दि इंटर कांटिनेटल में दोपहर 12 बजे एक प्रेस कांफ्रेंस रखी गई। लिहाजा मीडिया वालों की जबरदस्त भीड़ जमा हो गई।

भीड़ इतनी थी कि जिस हॉल में कांफ्रेंस का इंतजाम किया गया था वहां खड़े होने तक की जगह नहीं थी। यह हॉल काफी छोटा भी था। होटल के बाहर न्यूज चैनलों की आधा दर्जन ओबी वैन भी मौजूद थी। सभी मीडिया वालों को उम्मीद थी कि आमिर खान खुद आएंगे, लेकिन ऐसा नहीं हुआ और प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित करने के लिए आमिर खान की पत्नी और इस फिल्म की राइटर व डायरेक्टर किरण राव आईं।

जब पत्रकारों ने उनसे आमिर के ना आने की वजह पूछा तो उन्होंने मजाकिया अंदाज में कहा कि वे स्वार्थी हैं और इस फिल्म का डायरेक्शन उन्होंने किया है, इसलिए वे आई हैं। एक-एक कर वे पत्रकारों के सवालों के जवाब देती रहीं। हालांकि प्रेस कांफ्रेंस की भीड़ में पीछे मौजूद पत्रकारों को सवाल पूछने का मौका ही नहीं मिला।

मैं भी पत्रकारों की इस भीड़ में अपने मित्र और फिल्मी दुनिया मैग्जीन के मुंबई ब्यूरो अनिल बेदाग के साथ ही मौजूद था। प्रेस कांफ्रेंस के बाद किरण राव जैसे ही बाहर निकली इलेक्‍ट्रानिक मीडिया वालों ने उन्हें फिर घेर लिया। वे किसी तरह ओके बाय कहकर वहां से निकली।

मुंबई से दीपक खोखर की रिपोर्ट.


AddThis