एक साथ 25 पोर्टल लांच करेंगे उमेश कुमार

E-mail Print PDF

उमेश कुमार, चेयरमैन, एनएनआईदेश की प्रतिष्ठित न्यूज एजेंसी एनएनआई (न्यूज नेटवर्क आफ इंडिया) एक साथ 25 हिंदी पोर्टल लांच करने जा रही है. यह जानकारी एनएनआई के चेयरमैन उमेश कुमार ने दी. पत्रकारिता से मीडिया उद्यमिता का सफर तय करने वाले उमेश कुमार ने बताया कि 25 पोर्टलों में हर प्रदेश के लिए एक विशेष न्यूज पोर्टल होगा. इसके अलावा एविएशन इंडस्ट्री और मेडिकल इंडस्ट्री पर पोर्टल लांच किया जाएगा. ये सभी पोर्टल या तो बन चुके हैं या बनने की अंतिम अवस्था में हैं.

एनएनआई के बारे में जानकारी देते हुए उमेश कुमार ने बताया कि इस एजेंसी की प्रामाणिकता और विश्वसनीयता का इससे बड़ा सुबूत क्या हो सकता है कि इसे सिर्फ डेढ़ साल में 6 प्रतिष्ठित अंतरराष्ट्रीय आयोजनों के कवरेज के वास्ते इंटरनेशनल एक्रीडेशन प्राप्त हुआ. अगस्त 2009 में थाईलैंड में हुए एसियान समिट के लिए एनएनआई को मीडिया एक्रीडेशन मिला था. एनएनआई ने इस इवेंट का सफलता पूर्वक कवरेज किया था.

अक्टूबर 2010 में त्रिनिदाद टोबैगो में हुए अंडर-17 वुमन वर्ल्ड कप के लिए भी एनएनआई को कवरेज करने का एक्रीडेशन फीफा ने दिया. 8 दिसम्बर 2010 से यूएई के आबूधाबी में होने वाले फीफा वर्ल्ड कप (टोयोटा) के कवरेज  के लिए एनएनआई को एक्रीडेशन मिल चुका है और यह एक्रीडेशन पाने वाली एनएनआई देश की पहली इंडिपेंडेंट एजेंसी है. दिसम्बर में ही डेनमार्क में होने वाले यूरोपियन हैंडबाल कप के कवरेज के लिए भी एनएनआई ने क्वालिफाई कर लिया है. जनवरी 2011 में यूरोप के ज्यूरिख में होने वाले  FIFA Ballon d’Or कप के कवरेज  के लिए भी एनएनआई ने क्वालीफाई कर लिया है.

उमेश कुमार के मुताबिक एनएनआई की उत्तराखंड और वेस्ट यूपी की राजनीतिक व अन्य क्षेत्रों में मजबूत पकड़ है. एनएनआई न्यूज़ एजेंसी अब तक कई बड़ी स्टोरी ब्रेक कर चुकी है. जैसे- आरुषि कांड में तीनों नौकरों के नारको का खुलासा, शिमला में हुई भाजपा चिंतन बैठक के एजेंडे का खुलासा आदि. यूपी की बड़ी खबरें समय-समय पर एनएनआई द्वारा ब्रेक की गई जिसे अन्य चैनलों ने फालो किया. एनएनआई का देश में सबसे पहला और  अदभुत प्रयास था मोबाइल पर रोमन में ब्रेकिंग एलर्ट्स उपलब्ध कराना. एक समय में इस सर्विस ने यूपी और उत्तराखंड में कोहराम मचा दिया था.

उमेश कुमार ने बताया कि नए लांच होने वाले पोर्टलों के लिए उन्हें डेस्क व फील्ड के पत्रकार चाहिए. अगर कोई इससे जुड़ना चाहता हो, खासकर दिल्ली-एनसीआर में तो वह This e-mail address is being protected from spambots. You need JavaScript enabled to view it पर मेल कर सकता है. उमेश का कहना है कि वे जल्द ही एनएनआई के काम को भी बढ़ाने जा रहे हैं. इसके लिए दिल्ली में आफिस लिया जा रहा है. उत्तर प्रदेश में भी एनएनआई के काम को पुनर्गठित किया जा रहा है.


AddThis
Comments (22)Add Comment
...
written by manoj dubey, June 05, 2011
congratulations umesh ji
...
written by ankit, March 10, 2011
umesh sir badhai yeh ankra 2500 portal tak pahuchna chahiye
...
written by Thapa, December 22, 2010
Jo Log Bhi NNI Se Judna Chahte hain wo associate editor Praveen sahani se 9717044133 par sampark karey
...
written by sunil, December 03, 2010
hello sir main NNI se jud kar khabar bhejna chahta hu NCR se sunil
...
written by Monika pal, November 30, 2010
lanch hone ja rahe chenal or news portel mai aap ke saath kaam karne ki dili tamanna hai .
...
written by Monika pal, November 30, 2010
Congratulations Umesh Ji
lanch hone ja rahe chenal or news portel mai aap ke saath kaam karne ki dili tamanna hai .
...
written by Monika pal, November 30, 2010
First of all Congratulations Umesh Ji,

lanch hone ja rahe chenal or news portel mai aap ke saath kaam karne ki dili tamanna hai . Please Give Me one chance
...
written by shailendra parashar, November 27, 2010
thanx sir lekian ek sath 25 wawaaa
...
written by MANOJ, November 27, 2010
BHAH BHI BHAH
...
written by akash rai, November 27, 2010
sir umes ji lanch hone ja rahe chenal or news portel mai aap ke saath kaam karne ki dili tamanna hai .
...
written by Praveen Bhardwaj, November 27, 2010
Mehnat Safalta ki Kunji h Umesh Bhai,Hamari Subhkamna Aapke Sath h..Lage Raho...........Bajaate Raho............hhhhhhsmilies/smiley.gif
...
written by Sumit Awasthi, November 27, 2010
God Bless You Umesh, in last three months we all hv seen you gone thru wht but in such difficult situations you have done miracle and come above the things even fighting with a state in the worst to worst.... I'm always with you
...
written by Ram Mishra, November 26, 2010
meri or se nni teem ko hardik badhai, Ram mishra JNI 09530005757
...
written by saurabh singh parihar, November 26, 2010
Congratulations Umesh Ji agar mp ke sagar disst. main aapko jarurat pade to ek bar aajmaiyega saurabh singh parihar sagar m.p
...
written by Rohit, November 26, 2010
हमारी शुभकामनाएं आपके साथ हैं सर.............
...
written by sk.singh, November 26, 2010
congratulations umesh jee
...
written by Ranjan Thakur, November 25, 2010
उमेश जी सदर नमस्कार, आपने न्यू मीडिया में जो मील का पत्थर स्तःपित किया है उसके लिए हम आपका सम्मान करतें हैं. ये बहुत ही अचरज की बात है की जहाँ international इवेंट्स के दौरान विदेशो में बड़े बड़े चंनेल्स को नहीं पूछा जाता वहां एन एन आई को ५ International अक्क्रेदितिओन,.. अद्भुत आपने न्यू मीडिया में देश के नाम को चमकाया है... साथ ही यशवंत भाई का भी धन्यवाद जिन्होंने हमे इससे अवगत कराया.
...
written by - अरविन्द श्रीवास्तव, November 25, 2010
स्वागत है...सूचना-संचार क्रांति को शिखर तक लाने का अदम्य साहस..... अभिवादन!
...
written by saurabh srivastava, November 25, 2010
congrates umesh ji..
best wishes...
...
written by Manish Mishra, November 25, 2010
बहुत बहुत बधाई हो ताऊ..!!!
...
written by Anil Bhardwaj, November 25, 2010
Congratulations Umesh Ji
...
written by Rahul Dabas, November 25, 2010
NNI is doing great not only in India but overseas too. I m truly confident that Mr. Umesh will become a pathfinder in Indian web-media and make paradise in online media as he did in news sms services. I hope these web portals will raise the voice of ever state (there people) in national arena. My best regards is always with you sir.

Write comment

busy