दिल्ली में दर्जन भर से ज्यादा हिंदी ब्लागरों ने की बैठक

E-mail Print PDF

नई दिल्‍ली 19 दिसम्‍बर : भले ही दिल्‍ली में इन दिनों कड़ाके की ठंड पड़ रही हो परंतु हिन्‍दी ब्लागिंग में भरपूर गर्माहट है. ब्‍लॉगरों की सक्रियता लगातार बढ़ रही है. कल दिल्‍ली में छत्‍तीसगढ़ भवन में ब्‍लॉगरों का सम्‍मेलन हुआ. इसमें रायपुर के अशोक बजाज और भिलाई के बीएस पाबला समेत दर्जन भर हिन्‍दी ब्‍लॉगरों की मौजूदगी ने माहौल को जीवंत बना दिया.

चर्चित ब्लाग नुक्‍कड़ के मॉडरेटर अविनाश वाचस्‍पति ने बताया कि हिन्‍दी ब्‍लॉग जगत एग्रीगेटरों की समस्‍या से जूझ रहा है. ऐसे में 'हमारीवाणी' नामक हिंदी ब्लाग एग्रीगेटर का सामने आना नि:संदेह प्रशंसनीय है. इस मौके पर मौजूद ब्‍लॉगर खुशदीप सहगल और सुरेश यादव ने हिन्‍दी ब्‍लॉगिंग को सामाजिक सरोकारों से जोड़ने की आवश्‍यकता पर बल दिया. अशोक बजाज और बी एस पाबला ने इसका समर्थन करते किया. इन दोनों ने कहा कि संवेदनशीलता और सामाजिक जिम्‍मेदारी ब्लागिंग में आवश्यक तत्व है. इन दोनों ब्लागरों कागर्मजोशी से स्‍वागत किया गया.

मौजूद अन्‍य ब्‍लॉगरों में शाहनवाज सिद्दिकी, पद्म सिंह, कनिष्‍क कश्‍यप, जयराम विप्‍लव, कुमार राधारमण, राजीव तनेजा, संजू तनेजा, रेवा राम यादव उल्‍लेखनीय हैं. इस ब्लागर सम्मेलन से संबंधित रिपोर्टों के लिए इन लिंक पर क्लिक कर सकते हैं--

मीटिंग-ए-ब्लागराना

ब्लागिंग, सामाजिक सरोकार, छत्तीसगढ़ भवन बैठक


AddThis