एक्स्ट्रामाइंड्स डॉट कॉम - सोशल नेटवर्किंग में एक प्रयोग

E-mail Print PDF

भारत में सीएसीई ग्रुप ने www.Extraminds.com नाम से एक सोशल नेटवर्किंग साइट लांच की है. दावा किया जा रहा है कि भारत की यह अपनी सोशल नेटवर्किंग साइट कई नये फीचर से लैस है. इसमें पूरे परिवार के लिए सोशल नेटवर्किंग की व्यवस्था है. नए दोस्त बनाकर उनसे अपनी फोटो, वीडियो शेयर करने का आप्शन तो है ही, दूसरी तरफ अपना ग्रुप बनाने, ग्रुप चैट करने, अपना ब्लाग बनाने और दूसरों से शेयर करने जैसी सुविधाएं भी हैं.

इसका एक फीचर यूजर को सोशल नेटवर्किंग के साथ साथ पर्सनल भी करता है. वो है माई डायरी. इसमें आप जो चाहे लिख सकते हैं और अगर किसी से छुपाना या दिखाना चाहें, तो उसके लिए भी  ये पोर्टल आपको एक ऑप्शन देता है. इसमें आप अपनी साइट का लिंक भी  शेयर कर सकते हैं. इसका एक और सबसे अच्छा फीचर है कि अगर आप अपने दोस्त की बात से सहमत हो या नहीं हो तो उसको Sweet, Sour & Yuckkk करके अपनी बात रख सकते हो. ये पोर्टल बच्चों के लिए  एक ऐसा प्लेटफोर्म लेकर आ रहा है जिससे देश के हर बच्चे को पढ़ने का मौका मिलेगा.

इस पोर्टल पर देश के जाने माने स्कूल के टीचर आकर बच्चों को पढाएंगे जिसमें ग्राफिक्स, ऐनीमेशन का सहारा लेकर बच्चों को आसानी से समझाया जाएगा. अगर आप सोच रहे हों कि इसके लिए आपको कहीं पैसा देना पड़ेगा तो आप गलत सोच रहे हैं. ये पोर्टल बिल्कुल मुफ्त है. इस पोर्टल का मकसद देश के हर व्यक्ति तक ऐजुकेशन को पहुंचाना है. इस पोर्टल पर बच्चों, नौजवानों और बुजुर्गों, हर उम्र के लिए कुछ न कुछ स्पेशल फीचर है. इसीलिए इस पोर्टल को भारतीय परिवार के लिए आदर्श सोशल नेटवर्किंग साइट के रूप में डेवलप किया जा रहा है. इस साइट को देखने के लिए www.extraminds.com पर क्लिक करें. प्रेस विज्ञप्ति


AddThis