'मुन्‍नी बदनाम हुई' के बाद 'साढ़े तीन बजे मुन्‍नी जरूर मिलना'

E-mail Print PDF

: भोजपुरी फिल्‍म के लिए गाया ममता शर्मा ने : सलमान खान अभिनित फिल्म दबंग में ‘मुन्नी बदनाम हुई’ गाकर रातोंरात सुखिर्यों में आई गायिका ममता शर्मा अब एक बार फिर मुन्नी को जलवा बिखेरने वाली हैं। ममता शर्मा ने हाल ही में फिल्म ‘प्राण जाई पर वचन न जाई ’ के लिए एक गाना गाया है, जिसके बोल है ‘साढ़े तीन बजे मुन्नी जरूर मिलना’। मजे की बात यह कि मुन्नी बदनाम हुई की तरह ही साढ़े तीन बजे मुन्नी जरूर मिलना आयटम नंबर ही होगा।

‘साढ़े तीन बजे मुन्नी जरूर मिलना’ उत्‍तर प्रदेश और बिहार में एक दशक पहले लोगों की जुबान पर चढ़ा था। इस लोकगीत की मूल गायिका थी ताराबानो फैजाबादी,  जिन्होंने मुन्नी बदनाम हुई का ममतामूल गाना लवंडा बदनाम हुआ नसीबन तेरे लिए गाया था। ‘प्राण जाई पर वचन न जाई ’ मूलत: भोजपुरी फिल्म है जिसका निर्माण निर्माता महिपाल दास गुप्ता ने किया है जबकि निर्देशक है केडी।

रामदेई फिल्म कंबाइन के बैनर तले बनी इस फिल्म में भोजपुरी सुपर स्टार रविकिशन, राजीव दिनकर की जोड़ी के अलावा निजाम खान, अक्षय सिंह, महक, रूचिका सिंह, जफर खान, विजय बहल, अरविंद सिंह, राजेश तोमर, शिवा वर्मा मामू तथा अशोक सेठ के अलावा राजेश सिंह की मुख्य भूमिका है। इस फिल्म के गानों को लिखा है विनय बिहारी व एस. कुमार ने जबकि संगीत दिया है राजेश रजनीश ने।

इस गाने को लेकर निर्माता महिपाल दास गुप्ता साफ करते है मैं वाराणसी का हूं, मैं खुद इस गाने का फैन हूं, मगर नयी पीढ़ी पुराने लोकगीतों को भूल रही है, बस जब मैंने फिल्म बनाना शुरू किया तो निर्देशक केडी तथा रविकिशन एवं राजीव दिनकर के सामने मैंने साढ़े तीन बजे मुन्नी गाना सुनाया। गाना सुनाते ही पूरी टीम ने कहा ये गाना चाहिए ही चाहिए और हमने ‘प्राण जाई पर वचन न जाई’ के लिए ममता शर्मा की आवाज में गाना रिकार्ड करवा दिया।


AddThis