घाट पर पहले दिन बनी हजामत

E-mail Print PDF

अजयजी: फिल्‍म 'काशी का अस्‍सी' की शूटिंग : कथाकार काशीनाथ सिंह के उपन्यास ‘काशी का अस्सी’ पर निर्देशक चंद्र प्रकाश द्विवेद्वी द्वारा बनायी जा रही फिल्म की शूटिंग रविवार को सुबह अस्सी घाट पर शुरू हो गयी। फिल्म यूनिट के सदस्य दो दिन पूर्व से यहां आकर डट गए थे। सभी कलाकार कैंट क्षेत्र के एक नामी गिरामी होटल में ठहरे हुए हैं। इस फिल्म की लगभग अस्सी प्रतिशत शूटिंग फिल्म सिटी गोरेगांव में सम्पन्न हो चुकी है।

फिल्म को जीवंत दिखाने की गरज से शेष बीस प्रतिशत शूटिंग यहां की जाएगी। मुंबई में हुई शूटिंग में जहां पप्पू की अड़ी के साथ ही अस्सी मुहल्ले का सेट तैयार किया गया था, वहीं यहां सिर्फ कलाकारों को लेकर स्पाट पर फ्रेमिंग की जा रही है। रविवार को सम्पन्न हुई शूटिंग के दौरान अस्सी घाट पर माला फूल की दुकानें लगीं और एक हज्जाम को भी बैठाया गया। इटालियन सैलून (ईंट पर बैठकर) पर फिल्म के कलाकार अनिल सक्सेना ने अपनी हजामत बनवाई, इस शाट के साथ ही काशीशूटिंग चालू हुई। और माटी के दीप बेचने वाले बच्चों के साथ ही घाट पर आने वाले विदेशी पर्यटकों को भी शूट किया गया। इसके अलावा बनारसी मिजाज में खेली जाने वाली होली और होली की बोली, ठट्ठा ठिठोली को भी फिल्माया गया।

कलाकारों के आने की जानकारी स्थानीय लोगों को पहले से ही थी, इसलिए सुबह-सुबह ही अस्सी घाट पर भारी भीड़ जमा हो गयी थी, जिसे नियंत्रित करने के लिए पुलिस फोर्स भी लगानी पड़ी। फिल्म में बनारसी पांडे का रोल कर रहे सनी देओल भी यहां आ चुके हैं और एक पांच सितारा होटल में साक्षी तंवर के साथ ठहरे हैं। सनी के लिए बनारस में शूटिंग पहली मर्तबा नहीं है। इसके पूर्व सनी देओल ने बनारस में फिल्म घातक की शूटिंग उस दौर में की थी जब उनके सितारे भरपूर साथ नहीं दे रहे थे, किंतु फिल्म रिलीज होने के बाद उन्हें करियर में अच्छा खास ब्रेक मिला जिसे उन्होंने बाबा विश्वनाथ और मां गंगा की कृपा समझी। अब पुनः वे काशी के अस्सी के लिए यहां आ चुके हैं और शूटिंग शुरू कर दी है। वाराणसी में इस फिल्म की शूटिंग पांच दिन में पूरी करने की योजना है। अस्सी के अलावा रामनगर दुर्ग में भी फिल्म के कुछ दृश्य फिल्माये जाएंगे।

बनारस से अजय कृष्ण त्रिपाठी की रिपोर्ट.


AddThis
Comments (0)Add Comment

Write comment

busy