संघ के विरोध पर भागवत का नाम इंडिया टुडे वालों ने अपनी वेबसाइट से हटाया

E-mail Print PDF

नई दिल्ली : इंडिया टुडे समूह ने अपने कॉनक्लेव में राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत को बुलाने की सूचना अपनी वेबसाइट से हटा ली है। संघ को ऐतराज था कि उनकी अनुमति के बगैर उनके नाम को क्यों जोड़ा गया। संघ ने मीडिया समूह से वेबसाइट से तत्काल नाम हटाने को कहा था। इंडिया टुडे समूह के 18 मार्च से हो रहे मीडिया कॉनक्लेव चैलेंज द पावरका 18 मार्च को प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को उद्घाटन करना था और 19 मार्च को संघ प्रमुख मोहन भागवत को कश्मीर मुद्दे पर र्चचा के लिए बुलाया गया था।

इसमें उनके साथ हुर्रियत के चेयरमैन मीरवाइज फारूक को भी भाग लेना था, लेकिन संघ प्रमुख ने यह कहकर मना कर दिया कि उनसे इस कार्यक्रम की कोई अनुमति नहीं ली गई। संघ ने जैसे ही वेबसाइट पर मोहन भागवत का नाम देखा तो संघ के प्रचार प्रमुख मनमोहन वैद्य ने मीडिया समूह के प्रमुख अरुण पुरी को मेलकर इसका विरोध जताया। बाद में मीडिया समूह की तरफ से एमजे अकबर ने वैद्य से संपर्क कर बताया कि भाजपा के राज्यसभा सदस्य तरुण विजय ने संघ प्रमुख के आने की अनुमति यह कहकर दी थी कि मेरी उनसे बात हो गई है। यह बात भी कई बार हुई, इसलिए मीडिया समूह पूरी तरह संतुष्ट था कि संघ प्रमुख के कहने के बाद ही तरुण विजय ने हरी झंडी दी होगी।

संघ ने साफ किया कि कोई भाजपा सांसद कैसे संघ प्रमुख को बुलाने का ठेका ले सकता है। बाद में संघ ने कड़ा रुख अपनाते हुए मीडिया समूह को बता दिया कि उस कार्यक्रम में संघ प्रमुख नहीं जाएंगे और उनके नाम को लेकर जो विवरण वेबसाइट पर डाला है उसे तत्काल हटाया जाए। मंगलवार को मीडिया समूह ने संघ प्रमुख का नाम वेबसाइट से हटा दिया।

राष्ट्रीय सहारा में प्रकाशित राकेश आर्य की रिपोर्ट


AddThis
Comments (5)Add Comment
...
written by dinesh, March 06, 2011
SHARMAJI SADI HUI SOCH BADLO SHAYAD SAMYA RAHTE BCHI KUCHI EJJAT SE JI PAYOGE VARNA APKI YE VIDWATA APKO LE DUBEGI.....JAI BHARAT
...
written by dinesh, March 06, 2011
SANJAY KUMARJI AGER SANGHI LOG NAFT KI HI BATE KARTE HAI TO AAP HI CHALE JAYIYE NA PYAR LUTANE ALGAVVADIYO KE LIYE SHAYAD APKA BHI NAM ARUNA ROY...DIGVIJAY YA KISI AUR KE BAD TO KAM KAM SE KAM AA HI JAYEGA......APNI SOCH BADLO SHREEMANJI SADI HUI SOCH MAT RAKHO SANGH KE BARE ME
...
written by राजीव शर्मा, March 06, 2011
चलिये, अब संजय जी कान्क्लेव में जा कर प्यार बांटेगे... शर्मा जी वैसे पाकिस्तान में भी कान्क्लेव होने वाली है...
...
written by Praveen Singh, March 05, 2011
mirwize farooq kya baate karenge wo bhi aapko pata hongi sanjay ji! ummid hai wo pyar ki ganga bahaenge
...
written by Sanjay sharma., March 05, 2011
बड़ी मेहरबानी की संघियो ने..बैसे भी बहा आकर सिर्फ नफरत की ही बाते करते .

Write comment

busy